कैसे उपभोक्ता सामान और खुदरा ग्राहकों को पहले डाल सकते हैं?

मैंने हाल ही में ओट मिल्क की खोज की है।

महीनों पहले, जब एक दोस्त दौरा कर रहा था, तो हम एक कंपनी के बारे में चर्चा में आ गए, जो ओट-आधारित दूध को असली चीज़ के इतने करीब बनाती है कि वह हर जगह बिक रहा था। मेरे दोस्त के चले जाने के कुछ ही समय बाद, मैंने अपने हाथों को इस प्रतिष्ठित शाकाहारी आनंद के कार्टन पर पाने की कोशिश की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। सतत उत्पाद उपलब्धता के युग में, यह विशेष उत्पाद वास्तव में पहुंच से बाहर था।

अमेज़न 40 डॉलर और उससे अधिक की खड़ी कीमत पर डिब्बों की बिक्री कर रहा था। चाहे मैंने ऑनलाइन देखा हो या किराने की दुकान से नीचे मेरी गली, या सफेव कुछ ही ब्लॉक दूर हों, मेरी कोई किस्मत नहीं थी।

फिर मुझे एक स्थानीय ब्रांड से एक वैकल्पिक जई का दूध मिला। अमेज़न प्राइम-डे डिलीवरी के साथ, मैं कुछ घंटों के भीतर एक ओट मिल्क कैप्पुकिनो पी रहा था।

यह उपभोक्ता यात्रा मेरे लिए, या जई का दूध, इस मामले के लिए अद्वितीय नहीं है। उपभोक्ता वस्तुओं (सीजी) उद्योग में, जिसमें वार्षिक बिक्री में $ 1.01 ट्रिलियन का 95% अभी भी दुकानों में होता है, दुकानदारों के हाथों में जाने के लिए सही उत्पादों को सही कीमत पर सही अलमारियों पर होना चाहिए। फिर भी, सीजी कंपनियों और खुदरा विक्रेताओं की सबसे अच्छी तरह से रखी गई योजनाएं अभी भी विफल हैं।

जटिल वितरण मॉडल के साथ, बाजार में कई मार्ग, और कई चैनल श्रेणी या उत्पाद के अनुसार बदलते हैं, ब्रांड अभी भी योजना और निष्पादन को एकीकृत करने के लिए संघर्ष करते हैं। यह निश्चित रूप से, किया गया की तुलना में आसान है। चैनलों के विस्फोट और नए व्यापार मॉडल, उत्पाद पैकेजिंग, और प्रारूपों के विकास का मतलब है कि ब्रांड उत्पादन और वितरण दोनों में जटिलता के बदलते परिदृश्य के साथ बने रहने की कोशिश कर रहे हैं।

500 वैश्विक नेताओं के हालिया सेल्सफोर्स सर्वेक्षण ने खुदरा विक्रेताओं के साथ बी 2 बी रिश्तों के बारे में बारीकियों और दर्द के बिंदुओं को उजागर किया, उत्पाद की दृश्यता से लेकर विपणन और बिक्री निष्पादन तक - यह दर्शाता है कि एक ही दशक लंबी कहानी अभी भी सच है: लाखों डॉलर कब्रों के लिए छोड़ दिए जाते हैं खर्च को अनुकूलित करने और निष्पादन को कसने की उपेक्षा।

हमारे शोध में, सीजी अधिकारियों से हम जो सुन रहे हैं, वे विकास को तीन प्रमुख क्षेत्रों में बदल सकते हैं:

उपभोक्ता और ग्राहक को व्यवसाय के केंद्र में लाना

प्रतिभा अधिग्रहण और प्रतिधारण के लिए प्रथम श्रेणी का अनुभव प्राप्त करना

संचालन और नए ऑपरेटिंग मॉडल के लिए एक चुस्त दृष्टिकोण होने



यदि हम ग्राहकों को व्यवसाय के केंद्र में रखने वाले ब्रांडों के संक्रमण को अनपैक करते हैं, तो हमें सुधार के लिए महत्वपूर्ण अवसर मिलते हैं।



पता निष्पादन के संकट

सीजी कंपनियां वर्तमान में अकेले व्यापार खर्च पर प्रति वर्ष $ 200 बिलियन का निवेश कर रही हैं, लेकिन बहुसंख्यक (52%) सीजी नेताओं का कहना है कि मर्चेंडाइजिंग और मार्केटिंग योजनाओं को स्टोर में नहीं किया गया है - सालाना 104 बिलियन डॉलर खर्च करना जोखिम पर है। यदि कोई उपभोक्ता किसी स्टोर में जाता है और आपके उत्पाद को नहीं देखता है, तो वे प्रतियोगी, सादे और सरल से खरीदेंगे। बिलकुल मेरे ओट मिल्क के अनुभव की तरह।



क्षेत्र की बिक्री

सीजी उप-खंड और बाजार जहां क्षेत्र की बिक्री और व्यापारी अभी भी नए उत्पाद के उत्थान में अत्यधिक प्रभावशाली हैं, ये बिक्री प्रतिनिधि अक्सर ब्रांडों के लिए सबसे अच्छा मौका है ताकि वे इन-स्टोर अनुभव को सुनिश्चित कर सकें। लेकिन सीजी नेता इस बात पर विभाजित हैं कि क्या ये क्षेत्र बिक्री संसाधन अधिकतम उत्पादकता पर चल रहे हैं। वास्तव में, केवल आधे पूरी तरह से संतुष्ट हैं। और जब नए उत्पाद परिचय और वर्गीकरण अनुकूलन की बात आती है, तो केवल 38% पूरी तरह से संतुष्ट होते हैं कि उनकी कंपनी खुदरा दुकानों में उत्पादों को कैसे बेचती है। फ़ील्ड बिक्री को सशक्त बनाने का समय है

अनुपालन दृश्यता बढ़ाएँ

हमारे सर्वेक्षण के अनुसार, इन-स्टोर मर्चेंडाइज़ डिस्प्ले अनुपालन दरें केवल 40% हैं। इसका अर्थ है कि स्थानीय विज्ञापन में दिखाए जाने का एक अच्छा मौका है जो मूल्य, प्रचार, या उचित प्रदर्शन में स्टोर मर्चेंडाइज डिस्प्ले के साथ संरेखित नहीं होता है, जिसका अर्थ है कि उपभोक्ताओं के लिए असहमति, और रिटेलर के लिए एक बुरा रैप।

रूपांतरित करने के लिए, CG कंपनियाँ अकेले नहीं जा सकती हैं - उन्हें अपने खुदरा भागीदारों की निकटता की आवश्यकता है। जुलाई में कंज्यूमर गुड्स ग्लोबल फोरम में हमसे जुड़ें जहां हम इस बारे में बात करेंगे कि कैसे सीजी कंपनियां अपने बाजार के मार्ग के लिए अधिक एकीकृत दृष्टिकोण अपना सकती हैं।
Previous
Next Post »