AI- असिस्टेड कोडिंग के लिए Microsoft का IntelliCode पूर्वावलोकन से बाहर आता है

इंटेलीकोड, एआई-असिस्टेड कोडिंग के लिए माइक्रोसॉफ्ट का उपकरण, अब आम तौर पर उपलब्ध है। यह विजुअल स्टूडियो कोड में C # और XAML और विजुअल स्टूडियो कोड में जावा, जावास्क्रिप्ट, टाइपस्क्रिप्ट और पायथन का समर्थन करता है। डिफ़ॉल्ट रूप से, इसे अब विजुअल स्टूडियो 2019 में भी शामिल किया गया है, जो कि संस्करण 16.1 के दूसरे पूर्वावलोकन से शुरू होता है, जिसे कंपनी ने भी घोषणा की थी।

IntelliCode अनिवार्य रूप से IntelliSense की अगली पीढ़ी है, जो Microsoft का बेहद लोकप्रिय कोड पूरा करने वाला टूल है। IntelliCode को जो बात अलग बनाती है, वह यह कि कंपनी ने इसे GitHub के हजारों ओपन-सोर्स प्रोजेक्ट्स के कोड को फीड करके प्रशिक्षित किया, जिसमें कम से कम 100 स्टार हैं। इस डेटा का उपयोग करते हुए, टूल तब स्मार्ट कोड पूरा करने का सुझाव दे सकता है। यह वर्तमान कोड और संदर्भ को भी ध्यान में रखता है क्योंकि यह इसकी सिफारिशें करता है।

डिफ़ॉल्ट रूप से, IntelliSense डेवलपर को एक वर्णमाला सूची प्रदान करेगा, जो उपयोगी है लेकिन बहुत बार, आपको जिस कोड की आवश्यकता होती है वह सूची में कुछ आइटम नीचे होगा।

यह ध्यान देने योग्य है कि पतंग की तरह स्टार्टअप भी समान स्मार्ट कोड-पूर्ण उपकरण प्रदान करते हैं जो विकास के वातावरण में काम करते हैं, हालांकि पतंग वर्तमान में केवल पायथन कोड का समर्थन करता है।

पतंग और इंटेलीकोड जैसे उपकरणों का वादा एक डेवलपर के जीवन को आसान बनाने, उत्पादकता बढ़ाने और कीड़े की संभावना को कम करने के लिए है। जैसे-जैसे ये उपकरण और अधिक स्मार्ट होते जाते हैं, वे संभवतः आगे भी देख पाएंगे और हो सकता है कि किसी प्रोग्राम के कोड के ऑटो-कंप्लीट बड़े हिस्से को यह सुझाव दें कि आप क्या हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं और यह इस बात का आधार है कि दूसरों का ज्ञान कैसा है इसी तरह की समस्याओं को हल किया। तब तक, हालांकि, वे स्टैकऑवरफ्लो की कुछ यात्राओं से बचने के लिए पहले से ही एक बहुत अच्छा तरीका हैं।

GitHub Microsoft से नए अद्यतनों की श्रृंखला में Azure सक्रिय निर्देशिका, Visual Studio तक जुटाता है


लगभग एक साल बाद जब Microsoft ने ओपन-सोर्स कोड रिपॉजिटरी GitHub को हासिल करने के लिए अपने इतिहास में सबसे बड़ी रूपरेखा बनाई, तो उसने अपने विजुअल स्टूडियो और एक्टिव डायरेक्ट्री उत्पादों के साथ लगभग-सर्वव्यापी कोडिंग टूल को नए तरीकों से एकीकृत करने की योजना बनाई।

6,000 डेवलपर्स माइक्रोसॉफ्ट बिल्ड के लिए सिएटल शहर में इकट्ठा होते हैं, कंपनी ने सोमवार सुबह घोषणा करने की योजना बनाई है कि गिटहब अब विजुअल स्टूडियो एकीकृत विकास पर्यावरण और सक्रिय निर्देशिका पहचान-प्रबंधन उपकरण के लिए कड़ी है। विजुअल स्टूडियो सब्सक्राइबर ग्राहक GitHub Enterprise को उस मौजूदा सदस्यता के हिस्से के रूप में खरीद पाएंगे, और GitHub Enterprise ग्राहक डेवलपर निर्देशिकाओं को सक्रिय निर्देशिका के साथ लिंक कर सकेंगे, जो कॉर्पोरेट संसाधनों को सुरक्षित करने के लिए व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाले उपकरण हैं।

जब से Microsoft ने GitHub के लिए 7.5 बिलियन डॉलर की राशि रखी - कंपनी के 44 साल के इतिहास में तीसरा सबसे बड़ा अधिग्रहण - डेवलपर्स यह देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं कि Microsoft सॉफ़्टवेयर विकास में सबसे व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाले उपकरणों में से एक का प्रबंधन कैसे करेगा। GitHub के उपयोग की संख्या थोड़ी कम है, क्योंकि कंपनी ने उन सभी को गिना है जिन्होंने कभी भी एक उपयोगकर्ता के रूप में सेवा का उपयोग किया है, लेकिन इसमें थोड़ा संदेह है कि सॉफ्टवेयर विकास संगठन बड़े और छोटे अपने विकास प्रयासों के दिल में अपनी कोड रिपॉजिटरी सेवा का उपयोग कर रहे हैं।

Microsoft के दो सबसे लोकप्रिय डेवलपर टूल के साथ सेवा को एकीकृत करना हमेशा रडार पर रहा है, जैसा कि Azure “> CTO मार्क रोसिनोविच ने पिछले साल हमारे गीकवर क्लाउड क्लाउड समिट में उपस्थित लोगों को बताया था। Microsoft द्वारा सोमवार को घोषित किए जाने वाले एकीकरण उन कंपनियों के लिए समझदारी का काम करते हैं जो अपने कॉर्पोरेट सॉफ्टवेयर इन्फ्रास्ट्रक्चर के हिस्से के रूप में GitHub और या तो Visual Studio या सक्रिय निर्देशिका दोनों का उपयोग कर रहे हैं, और इस डर से कम हो जाते हैं कि GitHub उपयोगकर्ता Microsoft Microsoft क्लाउड कंप्यूटिंग सेवाओं में बंद हो जाएंगे। संक्षेप में।

Microsoft ने GitHub उपयोगकर्ताओं को अपने GitHub लॉगिन का उपयोग करके Azure पोर्टल और Azure DevOps में साइन इन करने की योजना बनाई है, और GitHub की सिफारिशों का उपयोग करके विज़ुअल स्टूडियो में एक नई सेवा की शक्ति प्रदान करता है जो AI विशेषताओं की पहचान करता है जो संभवतः सामुदायिक फ़ीडबैक के आधार पर आपके एप्लिकेशन के लिए समझ में आता है।
Previous
Next Post »